Tuesday 7 November 2023

जहरीली नशे का खेल

जहरीली नशे का खेल कौन है यूटाूबर एलविश यादव? यूटाूबर और बिग बॉस ओटीटी के विजेता एलविश यादव समेत छह लोगों पर एफआरआईं दर्ज की गईं है। समाचार एजेंसी एएनआईं के मुताबिक, ये एफआईंआर रेव पाटा में सांप का जहर मुहैया करवाने के आरोप में दर्ज की गईं है। पुलिस की छापेमारी में मौके से नौ सांप भी मिले हैं। एफआईंआर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम, 1972 के तहत दर्ज की गईं है। एफआईंआर बीजेपी सांसद मेनका गांधी की पीएफए आग्रेनाइजेशन की शिकायत पर दर्ज की गईं है। एफआईंआर में मेनका गांधी की संस्था की ओर से कहा गया, हमें सूचना मिली थी कि एलविश यादव नाम का एक यूटाूबर स्नेक वेनम (सांप का विष) और जिदा सांपों के साथ नोएडा- एनसीआर के फार्म हाउस में अपने गिरोह के दूसरे सदस्यों यूटाूबर के साथ वीडियो शूट करवाता है और रेव पाटा कराता है। इस पाटा में विदेशी युवतियों को बुलाकर स्नेक वेनम और नशीले पदार्थो का सेवन होता है। एफआईंआर होने के बाद एलविश यादव ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वो उत्तर प्रादेश पुलिस के साथ पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हैं। मेनका गांधी ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा, ये एक ट्रेप हमने बिछाया था। 11 पाइजन और कोबरा मौके पर मिले हैं। पांच लोग थे। ये रेव पाटा आयोजित करता था। इन पाटा में ये जहर निकालकर बेचता था। जो लोग ये जहर लेते हैं वो उनको नुकसान करता है। मेनका गांधी ने कहा कि अगर मीडिया जोर लगाएगी तो इस पर रोक लगेगी। वो चाहती हैं, रेव पाटा रूके या न रूके, ये मेरा काम नहीं है। मेरा काम है कि जो लोग जंगल से सांप लाते हैं, उनका जहर निकालते हैं और वो मर जाते हैं, ऐसे लोगों को पकड़ना चाहिए। ऐसे लोगों को सात साल की सजा है। पुलिस को ऐसे लोगों को पकड़ना चाहिए। हमारी टीम ने ही यूटाूब पर इसको देखा। एफआईंआर दर्ज होने के बाद एलविश यादव ने शुव््रावार को अपनी सफाईं दर्ज की। उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किए वीडियो में कहा, मैं सुबह उठा मैंने देखा कि मेरे खिलाफ खबरें पैल रही हैंै कि एलविश यादव नशीले पदार्थो के साथ पकड़े गए हैं। मेरे खिलाफ जो खबरें पैल रही है, ये सारे आरोप फजा, बेबुनियाद हैं। इनमें एक फीसदी भी सच्चाईं नहीं है। एलविश यादव ने कहा यूपी पुलिस के साथ मैं पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हूं। मैं यूपी पुलिस, प्राशासन, सीएम योगी आदित्यनाथ से अपील करूंगा कि अगर इसमें मैं एक परसेंट भी शामिल मिला तो मैं सारी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं। मीडिया से ये गुजारिश है कि जब तक ठोस सबूत ना मिल जाए तब तक मेरा नाम खराब न करें। जितने भी इल्जाम लगे हैं। इनसे मेरा कोईं लेना-देना नहीं है, वो बोले, इन आरोपों से 100 मील तक मेरा कोईं लेना-देना नहीं है। एलविश यादव एक चर्चित यूटाूबर हैं, वे सोशल मीडिया पर काफी लोकप््िराय हैं। यूट्यूब में उनके 16 मिलियन फालोवर हैं तो इंस्टाग्राम पर उनके 13 मिलियन से ज्यादा पैंस हैं। यूटाूब पर एलविश यादव के दो चैनल हैं। एक का नाम है एलविश यादव और एक का नाम है एलविश यादव ब्लॉग्स। वे यूटाूब पर अपनी वीडियो बनाते हैं, अपनी हरियाणवी बोली और खास अंदाज के कारण वे युवाओं में खासे लोकप््िराय हैं। वे गाते भी हैं और एाक्टग भी करते हैं। कारों के शौकीन हैं। कईं लग्जरी कारों के मालिक हैं। ——अनिल नरेन्द्र

No comments:

Post a Comment