Tuesday 31 October 2023

हीरानंदानी को दिया था लॉग-इन-पासवर्ड

महुआ मोइत्रा ने माना हीरानंदानी को दिया था लॉग-इन-पासवर्ड। मोइत्रा ने एक अंग्रोजी अखबार से कहा है कि उन्होंने अपने मित्र और बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी को संसद का अपना लॉग-इन-पासवर्ड दिया था। हालांकि उन्होंने इस बात से इंकार किया कि उन्होंने इसके लिए उनसे वैश या महंगे तोहपे लिए थे। अखबार द इंडियन एक्सप्रोस को दिए एक इंटरव्यू में महुआ मोइत्रा ने कहा कि कोईं भी सांसद अपना सवाल खुद टाइप नहीं करता। मैंने उन्हें (दर्शन) को पासवर्ड और लॉग-इन दिया था ताकि उनके दफ्तर में कोईं कर्मचारी सवाल टाइप करके अपलोड कर दे। उन्होंने कहा, सवाल अपलोड करते वक्त फोन पर एक ओटीपी आता है। इसके लिए मेरा फोन नंबर दिया गया है.. ऐसे में ये सवाल नहीं उठता कि दर्शन या फिर कोईं और मेरी जानकारी के बिना सवाल अपलोड कर सकते थे। सीबीआईं को दी अपनी शिकायत में सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राईं ने महुआ मोइत्रा पर संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप लगाया था। देहाद्राईं शिकायत के आधार पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया कि हीरानंदानी समूह के सीईंओ दर्शन हीरानंदानी से वैश और महंगे तोहफों को लेकर संसद में सवाल पूछती हैं। उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से महुआ मोइत्रा को निलंबित करने की मांग भी की। इस मामले को लेकर संसद की एथिक्स कमेटी जांच कर रही है। शुव््रावार को महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी को एक पत्र लिखकर कहा कि वो 31 अक्टूबर को कमेटी के सामने पेश नहीं हो पाएंगी। बल्कि 5 नवम्बर को आ सवेंगी। अडानी समूह को लेकर उन्होंने माना कि संसद में पूछे गए उनके 9 सवाल अडानी समूह से जुड़े थे। उन्होंने अखबार से कहा कि सवाल एकदम वाजिब थे और राष्ट्रीय हित में थे। अडानी के खिलाफ सवाल पूछने के लिए हीरानंदानी से पैसे लेने के आरोप के बारे में उन्होंने कहा आप बताएं पैसे कहां है। मुख्य बात साबित करनी होगी कि इसमें आपसी मिलीभगत थी। दर्शन ने अपने हलफनामे में लिखा कि वो नरेन्द्र मोदी के बड़े पैन हैं, तो फिर उन्होंने अडानी पर हमला क्यों किया? मेरे सवालों को लेकर देहाद्राईं ने जो विश्लेषण दिया है वो मजाक है। उन्होंने देहाद्राईं की शिकायत को पूरी तरह से फजा बताया और कहा, अपने निजी रिश्तों में नाकाम रहे एक व्यक्ति का इस्तेमाल एक फजा शिकायत दर्ज कराने में किया और मेरे एक दोस्त (दर्शन) के सिर पर बंदूक तानकर उनसे ये करवाया। लेकिन चीजें मेल तो खानी चाहिए.. ये काम अधूरा पड़ गया है। उन्होंने कहा हमारे पास हीरानंदानी का एक हलफनामा है लेकिन उसमें वैश था कोईं जिव््रा नहीं है। हीरानंदानी से मिले महंगे तोहफों के बारे में उन्होंने कहा, जहां तक मुझे याद है दर्शन हीरानंदानी ने मेरे जन्मदिन पर मुझे एक हमैस स्कार्प दिया था। मैंने उनसे बॉबी बराउन मेकअप सैट मांगा था लेकिन उन्होंने मुझे एक मैक आईं शैडो और लिपस्टिक दिया। उन्होंने आगे अखबार को कहा कि जब भी वो मुंबईं या दुबईं में होती थी दर्शन हीरानंदानी की कार उन्हें एयरपोर्ट से पिक और ड्रॉप करती थीं। उन्होंने कहा मैं ये स्वीकार करती हूं कि निजी रिश्ते चुनने के मामले में मैंने गलती की है, लोगों को चुनने के मामले में मेरा टेस्ट खराब है। मैं मानती हूं कि मैं इसकी दोषी हूं और मुझे इससे जल्द बाहर आना चाहिए। तृणमूल कांग्रोस से समर्थन मिलने पर महुआ ने जवाब दिया मैं पाटा की वफादार सेवक हूं और मरते दम तक रहूंगी। ममता बनर्जा मेरी मां की तरह हैं।

No comments:

Post a Comment