Sunday 26 January 2020

चार मीनार मेरे बाप ने बनवाया है, तेरे बाप ने नहीं

ऑल इंडिया मजलिस--इत्तेहाद मुसलमीन के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को एक बार फिर विवादित टिप्पणी की है। हैदराबाद की एक सभा में ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करते हुए केंद्र पर निशाना साधा। ओवैसी ने हैदराबाद में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग कागज देखने के लिए घर आएं उनसे कह दो कि हमने इस देश में 800 साल से राज किया है। यह चार मीनार मेरे बाप-दादा ने बनवाया है, तेरे बाप ने नहीं। ओवैसी ने सभा को संबोधित करते हुए कहाöकिसी को भी डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। हमको इनकी बातों में आने की जरूरत नहीं है। जो लोग पूछ रहे हैं कि मुसलमान के पास क्या है, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि तू मेरे कागज देखना चाहता है। मैंने 800 बरस तक इस मुल्क में हुक्मरानी और जांबाजी की है। यह मुल्क मेरा था, मेरा है और मेरा रहेगा। मेरे अब्बा और दादा ने इस मुल्क को चार मीनार दिया, कुतुब मीनार दिया, जामा मस्जिद दिया। हिन्दुस्तान के पीएम जिस लाल किले पर झंडा फहराते हैं उसे भी हमारे पूर्वजों ने ही दिया है। बता दें कि ओवैसी इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। इससे पहले भी ओवैसी कई बार हिन्दुओं के खिलाफ ऊटपटांग टिप्पणियां करते रहे हैं। मैं हलवा नहीं, लाल मिर्ची। हलवा अरबी शब्द है। वित्तमंत्री ने हलवे की पूजा की। सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भाजपा उन्हें हलवा समझने की भूल करती है, लेकिन वह हलवा नहीं लाल मिर्ची हैं। ओवैसी ने बजट की छपाई प्रक्रिया से पहले होने वाले हलवा सेरेमनी पर तंज कसा। ओवैसी ने कहा कि हलवा तो अरबी शब्द है, लेकिन वित्तमंत्री उसकी पूजा कर रही थीं, क्या यह लोग इनका भी नाम बदलेंगे? बता दें कि मोदी सरकार की दूसरी पारी का पहला बजट एक फरवरी को आने वाला है। इसके लिए हलवा सेरेमनी के साथ बजट छपने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गृहमंत्री को बुधवार को चुनौती भी दी कि वह विपक्ष के नेताओं की बजाय सीएए पर उनके साथ बहस करें। शाह ने विपक्ष पर सीएए के खिलाफ लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और मायावती को सार्वजनिक तौर पर इस पर बहस करने की चुनैती दी थी। शाह की चुनौती पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहाöमैं यह हूं... मेरे साथ बहस करें... इन लोगों के साथ बहस करनी हैöदाढ़ी वाले से करो न। हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर बहस और बात करेंगे। उन्होंने कहाöवह (भाजपा) कहते हैं कि वह नाम बदलेंगे। इंशा अल्लाह देश के लोग आपको बदलेंगे। याद रखें मैं हलवा नहीं, लाल मिर्च हूं।

-अनिल नरेन्द्र

No comments:

Post a Comment