Sunday 31 January 2021

दीप सिद्धू की सफाई में किसान नेताओं को धमकी

लाल किले पर निशान साहिब लगाए जाने के लिए लोगों को भड़काने के दोषी ठहराए जा रहे पंजाबी सिंगर व एक्टर दीप सिद्धू ने खुद को बेगुनाह बताया है। उन्होंने बुधवार देर रात अपने फेसबुक पेज पर लाइव आकर किसान नेताओं को धमकी दी। सिद्धू ने कहा कि तुमने मुझे गद्दार का सर्टिफिकेट दिया है। अगर मैंने तुम्हारी परतें खोलनी शुरू कर दीं तो तुम्हें दिल्ली से भागने का रास्ता नहीं मिलेगा। सिद्धू ने कहा कि मुझे इसलिए लाइव आना पड़ा क्योंकि मेरे खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है। मेरे खिलाफ बहुत कुछ झूठ फैलाया जा रहा है। मैं इतने दिनों से यह सब पी रहा था, क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि हमारे साझा संघर्ष को कोई नुकसान पहुंचे, लेकिन आप जिस पड़ाव पर आ गए हैं, वहां कुछ बातें करना बहुत जरूरी हो गया है। पहली बात तो यह है कि 25 तारीख की रात को नौजवानों ने मंच पर रोष जताया था, क्योंकि उन्हें पंजाब से दिल्ली में परेड करने को कहकर ही बुलाया गया था। इसके लिए बार-बार मंच से बड़े-बड़े ऐलान और वादे किए गए थे। रोष जता रहे नौजवानों ने कहा कि जब हम दिल्ली आ गए तो आप हमें सरकार की ओर से तय किए गए रूट पर जाने के लिए कह रहे हैं, जो हमें मंजूर नहीं है। सिद्धू ने वीडियो में कहा कि उस दौरान मंच पर हालात ऐसे बन गए थे कि अगुवाई कर रहे किसान नेता वहां से किनारा कर गए। भीड़ को उकसान का आरोपöकिसान संगठनों ने दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा का आरोप दीप सिद्धू पर लगाया है। भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि किसान संगठनों का लाल किले पर जाने का कोई कार्यक्रम नहीं था। दीप सिद्धू ने किसानों को भड़काया और आउटर Eिरग रोड से लाल किले तक ले गए। दीप सिद्धू ने कहा कि मैं जब लाल किले पहुंचा, तब तक गेट टूट चुका था। वहां हजारों की भीड़ खड़ी हुई थी। बाद में मैं वहां पहुंचा। जिस रोड से पहुंचा, उस पर सैकड़ों ट्रैक्टर पहले से खड़े थे। मैं पैदल ही किले के अंदर पहुंचा था। वहां देखा तो कोई किसान नेता नहीं था। कोई भी वह व्यक्ति नहीं था, जो पहले बड़ी-बडी बातें कर रहा था। सोशल मीडिया पर लाइव आकर बड़े-बड़े ऐलान हो गए थे कि हम दिल्ली की गर्दन पर घुटना रखेंगे, लेकिन वहां कोई नहीं था। इस बीच कुछ नौजवान मुझे पकड़ कर ले गए कि भाई वहां चलो। वहां दो झंडे पड़े थे एक किसान झंडा और दूसरा निशान साहिब। हमने सरकार के सामने रोष जताने के लिए दोनों झंडे वहां लगा दिए। हमने तिरंगा नहीं हटाया था। हमें कोई डर नहीं है, क्योंकि हमने कुछ गलत नहीं किया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो दिल्ली पुलिस ने अभिनेता दीप सिद्धू और गैंगस्टर से सामाजिक कार्यकर्ता बने लक्खा सिघाना की तलाश तेज कर दी है। लाल किले पर झंडा फहराने वालों में 22 वर्षीय जुगराज सिंह नामक युवक का भी नाम आ रहा है, जो फिलहाल फरार है। वह भी पुलिस के अभी हाथ नहीं चढ़ा है। पुलिस उसकी भी तलाश में जुटी है। वह पंजाब के तरनतारन का रहने वाला बताया जा रहा है। उधर पुलिस दीप सिद्धू के टेक्निकल सर्विसलांस की मदद से भी जांच कर रही है। दीप सिद्धू ने लाल किले पर आते वक्त अपना फोन बंद कर दिया था।

No comments:

Post a Comment