Friday 13 November 2020

कोरोना एक्शन प्लान पर अभी से जुट गए हैं बाइडन

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के नतीजों के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार, प्रेजिडेंट इलैक्ट जो बाइडन की टीम ने व्हाइट हाउस के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। बाइडन के करीबी टेड कौफमैन बाइडन की जीत से पहले ही सरकार गठन की कवायद में जुट गए थे। कौफमैन 2008 में ओबामा सरकार के गठन करने वाली टीम का भी हिस्सा थे। डेलावेट से पूर्व सीनेटर कौफमैन बाइडन के उपराष्ट्रपति बनने के बाद इस सीट से सीनेटर बने थे। वहीं बाइडन और कमला हैरिस अपनी जीत को लेकर पहले से ही आश्वस्त थे। दोनों ने अभी से ही सार्वजनिक स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था पर तवज्जो देने का काम शुरू कर दिया है। यह दोनों क्षेत्र कोरोना महामारी के कारण बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। बाइडन ने कहाöमैं चाहता हूं कि लोग जानें कि हम काम करने के लिए इंतजार नहीं कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि हर कोई जानें कि पहले दिन से हम इस वायरस को नियंत्रित करने के लिए अपनी योजना लागू करने जा रहे हैं। एक दिन पहले बाइडन और हैरिस ने सार्वजनिक अर्थव्यवस्था के विशेषज्ञों के एक समूह के साथ बैठक की थी। बाइडन बेरोजगारी के मुद्दे पर भी काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहाöयह आसान नहीं होगा, मगर हमें कोशिश जरूर करनी चाहिए। राष्ट्रपति के तौर पर मेरी जिम्मेदारी पूरे देश का प्रतिनिधित्व करने की होगी। मैं चाहता हूं कि आप जानें कि मैं कितनी मेहनत से उन लोगों के लिए काम करूंगा, जिन्होंने मुझे वोट दिया है। बाइडन ने एक भारतीय मूल के अमेरिकी को एंटी कोरोना टास्क फोर्स का अध्यक्ष बना दिया है। वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद को इस पद पर बिठाया था। -अनिल नरेन्द्र

No comments:

Post a Comment