Saturday 12 June 2021

मेहुल चोकसी की फिल्मी कहानी...(2)

फिर उन्होंने मुझे बातचीत के बिना किसी सोर्स और बिना पैसों के छोड़ दिया। उन्होंने मेरे परिवार और वकीलों को भी नहीं बताया कि मैं कहा हूं। उन्होंने मुझसे कहा कि वो मुझे डॉमिनिका पुलिस कमिश्नर को सौंप देंगे। चोकसी के एक महिला के साथ होने के बारे में पहला बड़ा बयान एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन की तरफ से आया था। उन्होंने कहा था कि चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अच्छा समय बिताने डॉमिनिका गए थे। जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। ब्राउन ने कहा था कि एंटीगुआ से निकलना चोकसी की सबसे बड़ी गलती थी। इसके बाद जोर-शोर से यह जानने की कोशिश की गई कि आखिर 23 मई की शाम चोकसी किस लड़की के साथ थे? कुछ दिनों बाद बारबरा का नाम सामने आया और चोकसी की पत्नी ने बताया कि वो कुछ महीनों से चोकसी से मिल रही थीं। चोकसी ने अपनी शिकायत में बारबरा के बारे में लिखा है। मैं बारबरा को एक दोस्त के तौर पर जानता था। वो पहले जॉली हार्बर्ट में मेरे घर के सामने रहती थीं। लेकिन बाद में कोकाबे होटल में शिफ्ट हो गई थी। मेरे स्टाफ के साथ उसके दोस्ताना रिश्ते थे। हम नियमित अंतराल पर मिलते थे और अकसर शाम को वॉक पर जाते थे। जब उसके घर में मुझे पीटा जा रहा था, तो उसने कुछ नहीं किया। वो चुपचाप सब कुछ देखती रही और उसने बाहर से किसी को बुलाने की भी कोशिश नहीं की। वो जो कुछ भी कर रही थी, उससे साफ पता चलता है कि वो इस प्लान का अहम हिस्सा थी। चोकसी ने शिकायत में यह दावा भी किया कि उनको फोन पर एक शख्स से बात कराई गई थी, जिसने अपना नाम नरिंदर सिंह उर्फ अमरिंदर सिंह बताया था। शिकायत के मुताबिक इस शख्स ने कहा कि मैं तुम्हारे केस का इंचार्ज हूं। वो मुझ पर दबाव डालने लगा कि मैं कहूं कि मैंने अपने अपहरणकर्ताओं की मदद की और मैं खुद उनके साथ गया था। मेरे मना करने पर उसने मुझे धमकाया कि मदद न करने पर मेरा परिवार खतरे में पड़ जाएगा। चोकसी के एंटीगुआ पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने के बाद एंटीगुआ के पीएम गैस्टन बाउन ने सोमवार को कहाöचोकसी ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनका अपहरण किया गया है। उन्होंने अपने वकील के जरिये दावा किया है कि उन्हें एंटीगुआ से अपहरण करके डॉमिनिका ले जाया गया। पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है और अपहरण की जांच की जा रही है। डॉमिनिका के प्रधानमंत्री का क्या कहना है? समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक डॉमिनिका के प्रधानमंत्री रूजवेल्ट ने इस बारे में पहली बार कोई बयान देते हुए कहा हैöभारतीय नागरिक चोकसी के खिलाफ कोर्ट में मामला चल रहा है। कोर्ट तय करेगा कि इनके साथ क्या किया जाएगा और हम कोर्ट के आदेश के मुताबिक काम करेंगे। मैं इस तरह के मामलों के सार्वजनिक बयान देना पसंद नहीं करता हूं। डॉमिनिका की अदालत में चोकसी पर अवैध रूप से डॉमिनिका में घुसने के आरोप में केस चल रहा है। इसके जवाब में चोकसी के वकीलों ने पक्ष रखा है कि उन्हें जबरन डॉमिनिका लाया गया है और इसके लिए चोकसी जिम्मेदार नहीं हैं। चोकसी के वकीलों की मांग है कि चोकसी को एंटीगुआ भेजा जाए, जहां के वो नागरिक हैं और वहां की अदालत में उनके खिलाफ दो मामले चल रहे हैं। (समाप्त)

No comments:

Post a Comment