Tuesday 4 May 2021

मैं कायर नहीं, मुझे हालात ने मारा

आई एम सॉरी मेरे बच्चे, मैं तुझे देख नहीं सकूंगा। मैं कायर नहीं था, मुझे हालात ने मारा है। एक वीडियो के जरिये दर्दनाक मैसेज अपनी पत्नी को भेजने के बाद साकेत मैक्स अस्पताल में तैनात डॉक्टर ने फांसी लगाकर जान दे दी। साउथ जिले के मालवीय नगर इलाके में मैक्स अस्पताल में कार्यरत 35 वर्षीय डॉक्टर विवेक रॉय ने शुक्रवार रात अपने कमरे में पंखे से साड़ी के सहारे फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है। फिलहाल पुलिस ने 174 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है और परिजनों से पूछताछ कर आगे की जांच में जुटी हुई है। साउथ जिला के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि मृतक डॉक्टर विवेक रॉय गोरखपुर के रहने वाले थे और दिल्ली में रहकर साकेत के मैक्स अस्पताल से ही डिप्लोमा इन मेडिसन का कोर्स कर रहे थे। विवेक अपने परिवार के इकलौते बेटे थे। शुक्रवार देर रात करीब 11ः30 बजे पुलिस को सूचना मिली जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और फंदे से लटके शव को कब्जे में लिया। डॉ. विवेक की शादी 25 नवम्बर 2020 को संत कबीर नगर जिले के ग्राम बालू शासन गांव में केशभान रॉय की पुत्री को कोकिला के साथ हुई थी। शादी के बाद दोनों दिल्ली में रहने लगे। कुछ दिनों बाद कोकिला अपने मायके चली गई, जहां से वह नहीं लौटी, जिसको लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। उनकी पत्नी दो महीने की गर्भवती है। डीसीपी के मुताबिक डॉक्टर विवेक ने अपने सुसाइड नोट में अपने परिवार और दोस्तों को संबोंधित करते हुए शुभकामनाएं दी हैं। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। इतना जरूर दिखता है कि पत्नी के मायके जाने से वह दुखी थे। पर इसके चलते आत्महत्या कर लेंगे, ऐसा अंदाजा न तो उनके परिवार वालों को था और न ही दोस्तों को। कोरोना महामारी के टाइम में वैसे भी डॉक्टरों पर दबाव है और जब वह रोज अपने सामने संक्रमितों को मरते देखते हैं तो उसका दिमाग पर असर तो पड़ता है।

No comments:

Post a Comment