Thursday 18 March 2021

घायल बाघ और अधिक खतरनाक होता है

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को व्हीलचेयर पर बैठकर रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक घायल बाघ और ज्यादा खतरनाक होता है। बनर्जी के साथ टीएमसी के वरिष्ठ नेता भी थे। बनर्जी हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन कर रही थीं, जबकि सुरक्षाकर्मी व्हीलचेयर को पकड़ कर आगे बढ़ा रहे थे। बनर्जी नंदीग्राम दिवस के मौके पर पांच किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुईं। टीएमसी 14 मार्च को नंदीग्राम दिवस के तौर पर मनाती है। ममता हाई-प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। यहां उनका मुकाबला उनके पूर्व भरोसेमंद शुभेंदु अधिकारी के साथ है। अब भाजपा में वह शामिल हो चुके हैं। रोड शो के बाद सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकने के प्रयास विफल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वह व्हीलचेयर पर राज्यभर में टीएमसी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने जीवन में बहुत सारे हमलों का सामना किया है। लेकिन मैंने किसी के सामने कभी भी आत्मसमर्पण नहीं किया है। मैं अपना सिर कभी नहीं झुकाऊंगी। एक घायल बाघ और अधिक खतरनाक हो जाता है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने मुझे आज प्रचार के लिए बाहर नहीं जाने की सलाह दी। लेकिन मुझे लगा कि मुझे आज की रैली में शामिल होना चाहिए, क्योंकि मेरी चोट के कारण हम पहले ही कुछ दिन गंवा चुके हैं। मेरा दर्द लोगों की पीड़ा से अधिक नहीं है, क्योंकि तानाशाही के जरिये लोकतंत्र को रौंदा जा रहा है। इस दौरान टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने ममता को बंगाल की बेटी बताने वाले पोस्टर और तख्तियां पकड़ी हुई थीं। तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मानना पड़ेगा कि ममता चोट खाने के बाद भी घायल बाघिन की तरह हुंकार भर रही हैं।

No comments:

Post a Comment